Welcome to NBCC
नेशनल बिल्डिंग्स कन्स्ट्रक्शन कार्पोरेशन लिमिटेड

आदेश बही

हमारी आदेश बही में ऐसी तिथि को सभी मौजूदा संविदाओं के कुल संविदा मूल्य (अनुबंध / परिचर दस्तावेज / अनुशेष की शर्तों के अनुसार) में से ऐसी दिनांक तक तथा दिनांक (पीएमसी आदेश बही) सहित मौजूदा संविदाओं से संबंधित कम्पनी द्वारा पहले से ही मान्यता प्राप्त किसी राजस्व को घटा कर गणना की जाती है। हमारे उद्योग में आदेश बही भविष्य के निष्पादन के संकेतकों में से एक माना जाता है क्योंकि यह भविष्य के राजस्व के एक महत्वपूर्ण भाग का प्रतिनिधित्व करता है। 31 मार्च 2015 को पीएमसी आदेश बही की स्थिति चल रही परियोजनाओं से संबंधित 193674.04 मिलियन तथा आगामी परियोजनाओं से संबंधित 36748.80 मिलियन थी।

कंपनी लगातार नई परियोजनाओं को प्राप्त कर रही है, और 1 अप्रैल 2014 से 31 मार्च 2015, के दौरान 106 के कार्य आदेश प्राप्त हुए हैं जिनका परियोजनाओं मूल्य 73,662.30मिलियन है। हमारी कंपनी को मौजूदा पीएमसी ऑर्डर बुक का गठन करने वाली महत्वपूर्ण परियोजनाओं को अगले 24 से 36 महीनों में पूरा किए जाने की उम्मीद है। हालांकि, ये परियोजनाएं को उनके अनुबंध और अन्य प्रासंगिक दस्तावेज की शर्तों के तहत रद्द करने और संशोधन के अधीन हैं।

31 मार्च 2015 की स्थिति के अनुसार हमारी ऑर्डर बुक की संघटन (बकाया संविदा मूल्य के संदर्भ में मिलियन में)

हम विद्‌युत क्षेत्र आदेश बही के लिए अपनी सिविल अवसंरचना को कुल संविदा मूल्य (अनुबंध / परिचर दस्तावेज / अनुशेष की शर्तों के अनुसार) के रूप में की गई गणना को आदेश बही की राशि के रूप में से ऐसी दिनांक तक तथा दिनांक को (सिविल अवसंरचना आदेश बही) सहित ऐसी मौजूदा संविदाओं से संबंधित कंपनी द्वारा पहले से ही मान्यता प्राप्त किसी राजस्व को घटाकर परिभाषित करते हैं। 31 मार्च 2014 को हमारी सिविल अवसंरचना आदेश बही 4599.10 मिलियन है। हमारी कंपनी को इन परियोजनाओं को 24 से 36 महीनों में पूरा करने की उम्मीद है। हालांकि, यह परियोजनाएं को उनके अनुबंध और अन्य प्रासंगिक दस्तावेज की शर्तों के तहत रद्द करने और संशोधन के अधीन हैं।